A Simple Key For देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग Unveiled

Wiki Article





थोड़ी देर बाद शैंपू कर निकाल दें. बालों में चमक आएगी और दो मुहें बाल नहीं आएंगे.

देसी घी खाने के फायदे :  अधिकतर लोेगों को देसी घी खाना कम पसंद होता हैं क्योंकि उन्हें लगता हैं कि घी खाने से फैट बढ़ता लेकिन एेसा नहीं होता। इसमें विटामिन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं यह स्किन और बालों के लिए भी बहुत भी फायदेमंद है। रोजाना एक चम्मच घी खाने से शरीर को अनगिनत फायदे मिलते है। 

आयर्वेद में देसी घी को ‘सेल्फ मसाज’ का सबसे अच्छा और उत्तम स्रोत माना गया है। देसी घी की प्रकृति ठंडी और आरामदायक होती है। अगर आपको नींद न आने की शिकायत है तो अपने ‘टेम्पल’ यानि माथे के कोनों पर देसी देसी घी की मसाज करें। यह आपको बेहतर नींद देने में सहायक सिद्ध होगा।

* ज़्यादा घी अपच और दस्त का कारण बन सकता है

क्या आपको पता है गरम पानी में घी मिलाकर पीने से वजन घटता है!

लैक्टोज इनटॉलरेंट यानी दूध और दूध से बनी चीजों से एलर्जी वाले लोग इसे दाल और सब्जी में ले सकते हैं.

देसी घी लगाकर चेहरे को रखें जवां, ग्लोइंग, मुलायम, रेगुलर इस्तेमाल से नहीं होंगी झुर्रियां, ये है लगाने का तरीका

परेशान न हों, हम आपको स्पैम नहीं करेंगे और आप हमें कभी भी अनसबस्क्राइब कर सकती हैं

जी हां, देसी घी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद है. यदि आप चाहते हैं कि आपकी स्किन हेल्दी रहे तो यहां पढ़ें स्किन के लिए घी कितना और किस तरह से फायदेमंद साबित हो सकता है.

- कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने की समस्या भी हो सकती है.

इसके साथ ही गाय का घी एनर्जी बढ़ाने और मेंटल हेल्थह को दुरुस्त रखने के साथ ही स्किन और बालों के लिए भी काफी असरदार है। घी जोड़ों में लुब्रिकेशन का काम करता है जिससे सूजन और जलन की समस्या कम होती है और दूध हड्डियों को मजबूत बनाता है.

नहीं पड़ेगी डॉक्टर की जरूरत, सिर्फ बेसन लगाने से दूर हो जाती हैं त्वचा की कई समस्याएं

श्वेता तिवारी का बोल्ड लुक देखकर लोग बोले- क्यों अपनी बेटी की बन रही...

देसी घी एक ऐसा नैचुरल प्रोडक्ट है जिसे आप महीनों के लिए आराम से स्टोर कर सकते हैं और भोजन देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग में किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। खाना बनाने से लेकर कच्चा खाने तक देसी घी हर प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Report this wiki page